HomeTechnologySBI बैंक Account का Balance कैसे चेक करे 2021

SBI बैंक Account का Balance कैसे चेक करे 2021

दोस्तों अगर आपका बैंक अकाउंट का खाता एसबीआई में है और अगर आप लोग घर से ही पता करना चाहते हैं अपने मोबाइल फोन से ही कि आपके बैंक अकाउंट में कितना पैसा है तो आप लोग बिल्कुल सही आर्टिकल पर आए हैं आज मैं आपको बताऊंगा कि कैसे आप लोग 2 मिनट के अंदर आपके बैंक के अकाउंट में कितना पैसा है पता कर सकते हैं !                       

अकाउंट नंबर से बैंक बैलेंस कैसे चेक करे?  मोबाइल से खाता कैसे चेक करें?  आधार कार्ड से खाता कैसे चेक करें?  ग्रामीण बैंक का बैलेंस कैसे चेक करें?  मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक बैलेंस कैसे चेक करें?
 SBI बैंक Account का Balance कैसे चेक करे 2021

फोन नंबर से SBI account का बैलेंस चेक करें ?

दोस्तों जिस तरह आपके सिम में कितना डाटा है या फिर कितना पैसा है आप लोग एक कोड से चेक करते हैं ठीक उसी प्रकार आपके बैंक अकाउंट में कितना पैसा है आप लोग एक नंबर पर मिस कॉल मार के चेक कर सकते हैं तो सबसे पहले आपको 09223766666 आपको इस नंबर पर फोन करना है जैसे आप फोन करेंगे आपका फोन एक 2 सेकेंड बाद अपने आप से कट जाएगा और आपके नंबर पर एक मैसेज आएगा जिसमें लिखा होगा कि आपके अकाउंट में कितना रुपया है यह बहुत ज्यादा आसान तरीका है !

SBI Bank का स्टेटमेंट कैसे निकाले ?

अगर आप लोग अपने बैंक का स्टेटमेंट निकालना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको 09223866666 इस नंबर पर मिस कॉल देना है और उसके बाद इसी नंबर पर आपको MSTMT लिखकर भेजना है और यह नंबर आपके बैंक अकाउंट से रजिस्टर होना चाहिए उसके बाद आपका पूरा स्टेटमेंट आपके नंबर पर मैसेज करके आ जाएगा 

SBI बैंक बैलेंस चेक ऑनलाइन ऐप ?

अगर आप लोग ऑनलाइन एप्स से अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आप लोगों को SBI Yono ऐप को डाउनलोड करना पड़ेगा जैसा आप लोग इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लोगे आपको अपना प्रोफाइल बनाना पड़ेगा और इसी में एक ऑप्शन मिलेगा चेक योर बैंक अकाउंट बैलेंस और उस पर क्लिक करके आप लोग चेक कर सकते हैं  !

आधार कार्ड से बैंक बैलेंस कैसे चेक करे ?

अगर आप लोग अपने आधार कार्ड से बैंक बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको अपने रजिस्टर मोबाइल नंबर से *99# डायल करना है उसके बाद आपको एक संदेश मिलेगा और उसमें आपको हिंदी अंग्रेजी भाषा सिलेक्ट करना है अब आपके मोबाइल के स्क्रीन पर बैंक नाम का शुरुआती तीन अक्षर दिखाई देगा वहां पर आपको आईएफसी कोड टाइप करना है और एक नया मेनू खुले गा जहा पर आपको बैलेंस की जानकारी मिल जाएगा !
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular